क्या आपने खाई हैं, पनीर की यह टॉप 5 रेसिपी – Paneer Recipe in Hindi

0
469
top 5 paneer recipe
top 5 paneer recipes in hind

Paneer Recipes in Hindi | पनीर रेसिपी इन हिंदी | पनीर बनाने की रेसिपी | spicy paneer recipe in hindi

पनीर रेसिपी इतनी स्वादिष्ट होती हैं कि इसका नाम सुनते ही मुंह में पानी आने लगता हैं। आज हम अपने लेख में आपको टॉप 5 पनीर की सब्जियों के बारे में बताएंगे जोकि आप घर पर ही रेस्टुरेंट स्टाइल और ढाबा स्टाइल में बना सकते हैं। वाइट ग्रेवी पनीर रेसिपी इन हिंदी, कड़ाई पनीर रेसिपी और शाही पनीर रेसिपी सहित अन्य पनीर व्यंजनो का आनंद आप घर बैठे ले सकते हैं। यदि आप भी पनीर की विभिन्न सब्जियों के शौकीन हैं तो इस लेख को पढ़कर पनीर रेसीपी की तमाम डिश के बारे में जाने।

टॉप 5 पनीर रेसिपी इन हिंदी – Top 5 Paneer Recipe In Hindi

(1) शाही पनीर की सब्जी बनाने की विधि – shahi paneer recipe in hindi

recipe of shahi paneer in hindi : यह सब्जी पनीर की उन विभिन्न सब्जियों में से एक हैं जोकि अपने नाम से ही प्रसिद्ध हैं। आप किसी भी राज्य या शहर विशेष के किसी भी भोजनालय, रेस्टुरेंट या ढाबे पर जाकर शाही पनीर को चख सकते है और इसके स्वाद का आनंद ले सकते हैं। इस व्यंजन को शादी, पार्टी या मेहमानों के स्वागत के लिए ख़ासतौर पर तैयार करवायां जा सकता हैं। बता दे कि शाही पनीर बनाने में अधिक समय नही लगता हैं और रेस्टोरेंट स्टाइल शाही पनीर फटा फटा अपने घर how to make shahi paneer at home पर भी तैयार कर सकते हैं।

यह भी पढ़िए : ( शाही पनीर रेसिपी बनाने की विधि )

(2) पालक पनीर रेसिपी इन हिंदी रेस्टोरेंट स्टाइल – Palak Paneer Recipe In Hindi

palak paneer recipe in hindi : पालक पनीर की सब्जी बनाने का तरीका बेहद ही आसान हैं आप (palak paneer recipe in hindi restaurant style) रेस्टुरेंट स्टाइल और ढाबा स्टाइल पालक पनीर रेसिपी (dhaba style palak paneer in hindi) अपने घर पर ही बना सकते हैं। यदि आप स्वादिष्ट भोजन खाने के शौकीन हैं और नई नई डिश बनाना पसंद करते हैं तो आज हम आपको पालक पनीर बनाने के लिए सजेस्ट करेंगे कि आप कम से कम एक बार इस (palak paneer banane ki vidhi hindi mein) सब्जी को अवश्य चखे।

यह भी पढ़िए : ( पालक पनीर रेसिपी बनाने की विधि )

(3) पनीर बटर मसाला (रेस्टुरेंट स्टाइल) कैसे बनाया जाता है – Paneer Butter Masala Recipe In Hindi

recipe for paneer butter masala in hindi : पनीर बटर मसाला एक लजीज रेसिपी हैं जिसे चखने के बाद आप उंगलिया चाटते रह जायेंगे। यह पनीर की अन्य स्वादिष्ट सब्जियों में से एक हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि रेस्टुरेंट में भोजन करने वाले व्यक्ति पनीर बटर मसाला ऑर्डर करना बेहद पसंद करते हैं। बटर मसाला एक पंजाबी डिश हैं जोकि भारतीय व्यंजनों के साथ अच्छा संयोजन बनाती हैं। आप तंदूरी रोटी, सादी रोटी, चावल व पुलाव सहित अन्य व्यंजनों के साथ इसका लुत्फ़ उठा सकते हैं। यह एक मसाले दार टेस्टी और तीखी ग्रेवी वाली सब्जी होती हैं। रेस्टुरेंट स्टाइल और ढाबा स्टाइल recipe of paneer butter masala in hindi में पनीर बटर मसाला बनाने का तरीके से paneer butter masala banane ki vidhi bataye पनीर बटर मसाला बना सकते हैं।

यह भी पढ़िए : ( पनीर बटर मसाला बनाने की विधि )

(4) कड़ाई पनीर रेसिपी बनाने की विधि – kadai paneer recipe in hindi

recipe of kadai paneer in hindi : कड़ाई पनीर रेसिपी एक बहुत ही स्वादिष्ट डिस हैं जोकि ख़ास तौर पर उत्तर प्रदेश में बहुत पसंद की जाती हैं। रेस्टोरेंट स्टाइल की कढ़ाई पनीर भी आप अपने घर पर बहुत आसानी से बना सकते हैं। कढ़ाई पनीर बनाने का तरीका और ढाबा स्टाइल में कड़ाई पनीर बनाने की विधि भी बहुत आसान हैं। कड़ाई पनीर की सब्जी का उपयोग हम मेहमानों को सर्व करने, घर में किसी कार्यक्रम में अपनी किचिन की शोभा बढ़ाने और भोजन को स्वाद में पूरी तरह से डुबाने के लिए कर सकते हैं।

यह भी पढ़िए : ( कड़ाई पनीर रेसिपी बनाने की विधि )

(5) मटर पनीर रेसिपी बनाने की विधि – Matar Paneer Recipe In Hindi

matar paneer recipe in hindi : मटर पनीर की सब्जी खाने का जो मजा सर्दियों में हैं वह किसी अन्य मौसम में कहा हैं। लेकिन इसका मतलब यह बिलकुल भी नही हैं कि आप दूसरे मौसम में मटर पनीर रेसिपी का टेस्ट नही ले सकते हैं, यह तो सदा बहार डिश हैं। मटर पनीर की सब्जी कैसे बनाना चाहिए और मटर पनीर की सब्जी कैसे बनती है, इसकी विधि आसान शब्दों में समझी जा सकती हैं। आम तौर पर देखा गया है कि मटर पनीर मसाला जितना शानदार बनता हैं, इस रेसिपी recipe for matar paneer in hindi का टेस्ट भी उतना ही स्वादिष्ट होता हैं। बता दें कि यह डिस भी पनीर की अन्य रेसिपीयों में से एक हैं और आप घर बैठे ढाबा स्टाइल, रेस्टुरेंट स्टाइल matar paneer recipe in hindi restaurant style की मटर पनीर बनाकर अपने मेहमानों का स्वागत कर सकते हैं।

यह भी पढ़िए : ( मटर पनीर रेसिपी बनाने की विधि )

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here